होम Entertainment अजय की अगली फिल्म की रिलीज डेट कंफर्म: ओटीटी रिलीज का रास्ता...

अजय की अगली फिल्म की रिलीज डेट कंफर्म: ओटीटी रिलीज का रास्ता हुआ साफ, 13 अगस्त को रिलीज होगी अजय देवगन की फिल्म ‘भुज: प्राइड ऑफ इंडिया’

0

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अजय देवगन की फिल्म ‘भुज: प्राइड ऑफ इंडिया’ की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। कोरोनाकाल में लंबे समय से अटके रहने के बाद आखिरकार फिल्म को इसी साल 15 अगस्त से 2 दिन पहले 13 अगस्त को रिलीज कर दिया जाएगा। इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म में अजय के अलावा संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, एमी विर्क, नोरा फतेही और शरद केलकर जैसे सितारे मुख्य भूमिका में नजर आएंगे।

फिल्म का ट्रेलर 12 जुलाई को रिलीज किया जाएगा। रिलीज डेट की अनाउंसमेंट के साथ फिल्म का मोशन पोस्टर जारी कर दिया गया है।

फिल्म में 1971 में हुई इंडो-पाक वॉर की कहानी है

फिल्म साल 1971 में हुई इंडो-पाक वॉर की कहानी है जो भुज एयरबेस के प्रभारी स्क्वाडरन लीडर विजय कर्णिक पर आधारित है। फिल्म में विजय कर्णिक का किरदार अजय देवगन निभा रहे हैं जिनका लुक पहले ही रिलीज कर दिया गया है। पाकिस्तान की तरफ से भारी बमबारी होने के बावजूद विजय कर्णिक ने एयरबेस को चालू रखा और संभाला। उनके साथ इस वॉर में एयरबेस के 50 आईएएफ और 60 डिफेंस सिक्योरिटी के जवान भी शामिल थे।

फिल्म में अजय और सोनाक्षी के अलावा संजय दत्त इंडियन एयरफोर्स के स्काउट रणछोरदास पागी का किरदार निभा रहे हैं जो किसी भी पैर के निशान को देखकर इंसान की कद काठी और लिंग का अनुमान लगाने में सक्षम हैं। इनके अलावा ‘भुज’ में नोरा फतेही, प्रणीता सुभाष, शरद केलकर और एमी विर्क भी अहम किरदार निभाते नजर आएंगे। अभिषेक दुधैया द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म ‘भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया’ को भुषण कुमार ने प्रोड्यूस किया है।

20 करोड़ के सीक्वेंस पर हुआ 35 करोड़ का VFX वर्क

फिल्म का 70 फीसदी हिस्सा एक्शन सीक्वेंस से भरा हुआ है। इन दृश्यों को कोरियोग्राफ करने के लिए ‘बाहुबली’ फेम एक्शन डायरेक्टर पीटर हेंस को हायर किया गया है। एक्शन सीक्वेंस को फिल्माने के लिए जो प्रॉपर्टी यूज हुई हैं, उनकी लागत ही 10 करोड़ के आस-पास है। फिल्म में असली टैंक यूज हुए हैं पर उन्हें उड़ाने के लिए प्रोटोटाइप टैंक भी बनाए गए हैं, जिनकी कीमत भी 10-15 लाख रुपए है। कुल मिलाकर एक्शन सीक्वेंसेज में ही 20 करोड़ रुपए खर्च किया गया है। इस पर 35 करोड़ का वीएफएक्स वर्क हो रहा है।

एनवाई स्टूडियो में जारी है पोस्ट प्रोडक्शन का काम

इन दिनों फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम एनवाई (न्यासा युग) स्टूडियोज में चल रहा है। अजय इसकी क्वालिटी के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहते इसलिए इसके पोस्ट प्रोडक्शन में खासा वक्त लग रहा है। फिल्म की एडिटिंग पूरी हो चुकी है। वॉर सीक्वेंसेज वाले सीन में भी हैवी वीएफएक्स पर काम किया जा रहा है। बता दें कि फिल्म में 95 फीसदी से ज्यादा वीएफएक्स का यूज किया गया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

कोई टिप्पणी नहीं

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Exit mobile version