उत्तरप्रदेश कार्यालय में चली Fake News की लहर

0
222
उत्तरप्रदेश कार्यालय में चली Fake News की लहर
उत्तरप्रदेश कार्यालय में चली Fake News की लहर

देश के कुछ राज्यों में बढ़ते कोरोनो वायरस मामलों के बीच, Fake news सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में चक्कर लगा रही है कि आने वाले 30 दिनों के लिए यूपी पुलिस शुक्रवार सुबह (26 फरवरी) सुबह 9 बजे से एक मास्क चेकिंग जांच अभियान शुरू कर सकती है।

क्या था Fake ट्वीट?

ट्विटर मैसेज के अनुसार, सुबह 9 बजे से (शुक्रवार) सुबह, हर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में एक मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी निवासियों को कार्रवाई से बचाने के लिए मास्क पहनने की सलाह दी, अन्यथा, उन्हें 10 घंटे की अस्थायी जेल से गुजरना पड़ सकता है। मैसेज को जनहित में यूपी पुलिस द्वारा एक मैसेज भेजा गया है।

Also read : Social media प्लेटफॉर्म पर कोई भी टिप्पड़ी नहीं चलेगी

Fake News की दी जानकारी

यूपी पुलिस ने हालांकि, सोशल मीडिया संदेश का खंडन किया और ट्वीट किया “उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा इस तरह के 30 दिनों के मास्क चेकिंग अभियान की शुरुआत नहीं की गई है, और न ही इस तरह की कोई सूचना प्रसारित की गई है। इस पर ध्यान न दें। ऐसी भ्रामक खबरें, जो भी इस तरह के फेक न्यूज़ फैलाते हैं, उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ”इसे ये पता चलता है की ये एक फेक न्यूज़ थी.

देश ने कोरोना वायरस के बढ़ते केस

देश ने लगातार दूसरे दिन कोरोनो वायरस के मामलों में 16,000 से अधिक की वृद्धि दर्ज की है क्योंकि संक्रमण की अवधि बढ़कर 1,10,63,491 हो गई है, जबकि डेटा अपडेट के अनुसार यह रिकवरी 1,07,50,680 हो गई है। शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी.

एक दिन में कुल 16,577 COVID-19 संक्रमण दर्ज किए गए, जबकि 120 नई मृत्यु के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,56,825 हो गई, आज का डेटा सुबह 8 बजे अपडेट किया गया।

आंकड़ों के अनुसार, 120 नए लोगों में महाराष्ट्र के 56, केरल के 14, पंजाब के 13, जबकि लक्षद्वीप के केंद्र शासित प्रदेश ने अपनी पहली मौत बताई है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें