विवादों में संभावना सेठ: आदिवासी समाज पर कमेंट करना एक्ट्रेस को पड़ा भारी, बोलीं- जब हम वीडियोज बनाते हैं, तो हम किसी का अपमान नहीं करते हैं

0
180
टॉप न्यूज़

8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर संभावना सेठ रियलिटी शो बिग बॉस से फेमस हुईं। हाल ही में वो मुसीबत में पड़ गईं जब उन्होंने और उनके पति अविनाश द्विवेदी ने सोशल मीडिया पर अपनी मेड का मजाक उड़ाते हुए एक वीडियो शेयर किया। इस बारे में बात करते हुए संभावना कहती हैं, “हमने कहीं भी अपमान नहीं किया। हमने कहीं भी जातिवाद वाली बात नहीं की…या कहीं भी आदिवासी की बात नहीं की। और फिर भी आदिवासी समुदाय ने हमें दोषी ठहराया, कि आपने ऐसा किया है और कहा, ‘आपको वीडियो हटा देना चाहिए और सॉरी कहना चाहिए’।”

संभावना ने बाद में वीडियो को हटा दिया और इसके लिए माफी भी मांगी थी

संभावना, हालांकि, कहती हैं कि यह अनजाने में हुआ था और उन्होंने बाद में वीडियो को हटा दिया और इसके लिए माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहा, “ये एक महीने पहले का वीडियो है। अचानक ये वाली बात कहां से आई मुझे नहीं पता। हम केवल मनोरंजन, और हंसी… जियो और जीने दो के लिए वीडियो बनाते हैं। जब हम वीडियो बनाते हैं, तो यह किसी का या किसी समुदाय का अपमान करने के लिए नहीं होता है। मैं ज्यादा इन विवादों में नहीं पड़ना चाहती। हमने वीडियो को डिलीट कर दिया और सॉरी कहा क्योंकि हमारा मतलब ऐसा नहीं था।”

संभावना कहती हैं लोगों को दूसरे पक्ष को देखना चाहिए

संभावना को लगता है कि निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले लोगों को दूसरे पक्ष को देखना चाहिए। वो यह बात शेयर करते हुए कहती हैं, “हम उनको इतना प्यार से रखते हैं। मेरे पास ऐसे कमेंट्स आ रहे हैं कि ‘आपने मजाक बनाया’। वो लोग तब कहां होते हैं जब हम उन्हीं मेड्स का ख्याल रख रहे होते हैं या वैक्सीनेशन दिला रहे होते हैं। हम उन्हें दीदी कहते हैं। इधर कहीं भी ऊंच नीच, अमीर गरीब, ये सारी बातें आती ही नहीं हैं। ये अपने आप बनाई हुई बातें होती हैं। कुछ लोगों को लगती है कुछ लोगों को नहीं लगती।”

हम दोनों ने भाषाओं का मजाक उड़ाया, लेकिन लोगों ने इसे पसंद किया: संभावना

एक और हालिया वीडियो का उदाहरण देते हुए जिसमें वो भोजपुरी बोल रही हैं और उनके पति पंजाबी में बात कर रहे हैं, संभावना कहती हैं, “मुझे भोजपुरी बोलना नहीं आता, और मेरे पति पंजाबी नहीं समझते हैं। हम दोनों ने भाषाओं का मजाक उड़ाया, लेकिन लोगों ने इसे पसंद किया। एक भी व्यक्ति ने ये नहीं कहा, ‘आपने भाषा का अपमान किया है!”

संभावना कहती हैं कि ये सब उनसे अनजाने में हुआ था

संभावना ऐसा कहने के बाद, कहती हैं कि वो ‘बेशक’ भविष्य में क्या अपलोड करती हैं, इस बारे में अधिक सावधान रहने वाली हैं, और कहती हैं, “ये अनजाने में हुआ था। पर ये हमारे लिए सबक है, हम ऐसा नहीं करेंगे आगे से। हम लोग और भी ज्यादा ध्यान रखेंगे कि हमारे हंसी समय के व्लॉग बनाते समय कोई भी अनजाने में मज़ाक ना हो जो किसी जाति या प्रजा को दुख पहुंचाए। हमने ना किसी का अपमान करा है, ना करेंगे।”

खबरें और भी हैं…

Source link

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें