बीजेपी सांसद Ram Swaroop Sharma ने की आत्महत्या

0
31
Ram Swaroop Sharma
Ram Swaroop Sharma

बीजेपी सांसद Ram Swaroop Sharma ने की आत्महत्या

हिमाचल प्रदेश के मंडी बीजेपी लोकसभा सीट से सांसद Ram Swaroop Sharma का बुधवार यानी आज निधन हो गया हैं. उनका शव सुबह अपने सरकारी आवास पर मृत मिला हैं. उनका शव फंदे से लटका पाया गया और कमरे का दरवाज़ा अंदर से बंद था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने आत्महत्या का संदेह जताया हैं. फिलहाल उनकी खुदकुशी का कारण पता नहीं चला है, लेकिन अंदाजा ये लगाया जा रहा कि उनके पारिवारिक रिश्तों में कड़वाहट थी.

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा शव

साथ ही दिल्ली पुलिस ने बताया कि सुबह करीब 8:30 बजे उनके एक स्टाफ ने ये जानकारी दी. उसने बताया आरएमएल अस्पताल के पास गोमती अपार्टमेंट में बीजेपी सांसद Ram Swaroop Sharma ने आत्महत्या कर ली है. घटना स्थल पर जब अधिकारी पहुंचे तो उनका कमरा अंदर से बंद था. जब दरवाजे को तोड़कर खोला गया तो उनका शव फंदे से लटका मिला. आगे पुलिस ने जांच शुरू कर दी हैं. उन्होंने बताया सांसद के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। बीजेपी ने आज संसदीय बोर्ड की मीटिंग बुलाई थी, जिसे राम स्वरूप शर्मा की मौत के बाद कैंसल कर दिया गया है.

Also Read: Amit Shah: एक समय बंगाल भारत का लीडर था

नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

फिलहाल उनकी मौत की जानकारी मिलते ही केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर मौके पर उनके घर पहुंचे. थोड़ी देर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह नॉर्थ एवेन्यू में राम स्वरूप शर्मा के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचेंगे. अमित शाह ने ट्वीट कर के भी रामस्वरूप को श्रद्धांजलि दी है.

पहली बार मंडी लोकसभा सीट से सांसद चुने

रामस्वरूप का जन्म 10 जून 1958 को हुआ था. साल 1980 में उन्होंने चंपा शर्मा से शादी की. उनके तीन बेटे हैं.आरएसएस के बैकग्राउंड से आने वाले रामस्वरूप शर्मा को उनकी सादगी के लिए जाना जाता था. रामस्वरूप शर्मा 2014 में पहली बार मंडी लोकसभा सीट से सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2019 में एक बार फिर से चुनाव जीतकर वह संसद पहुंचे थे. वह विदेशी मामलों की संसदीय समिति का भी हिस्सा थे. वह हिमाचल में सिविल स्पलाई के उपाध्यक्ष पद पर भी रहे हैं. वह 16वीं लोकसभा के लिए हिमाचल के मंडी से सांसद चुने गए.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें