Corona in India: एक दिन में आए 1.5 लाख से ज्यादा नए मामले

0
34
Corona in India: एक दिन में आए 1.5 लाख से ज्यादा नए मामले
Corona in India: एक दिन में आए 1.5 लाख से ज्यादा नए मामले

India में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है. कोरोना वायरस के दोबारा से बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. रोज़ रोज़ महामारी नई पीक पर पहुंच रहा हैं. भारत में कोरोना वायरस महामारी हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है. सोमवार को देश में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए. इसके साथ ही भारत ने कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे स्थान के लिए ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया.

Also read:भारत को मिला तीसरा कोरोना टीका Sputnik V , सीमित आपात इस्तेमाल की मंजूरी

अमेरिका के बाद India दुनिया का दूसरा देश

अब अमेरिका के बाद भारत दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित दूसरा देश बन गया है. सोमवार को यहां 24 घंटों के भीतर एक लाख 68 हजार नए मामले दर्ज किए गए, जो अब तक का रिकॉर्ड आंकड़ा है.

Also read:Mamata Banerjee पर 24 घंटे तक बैन, रात 8 बजे तक रैलियों और भाषणों पर रोक

इस हफ्ते India में सबसे ज्यादा मामले

जानकारी के मुताबिक, इस हफ्ते (5-11 अप्रैल) भारत में सबसे ज्यादा 9.37 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए. पिछले साल कोरोना की शुरुआत के बाद से नए संक्रमितों का यह अब तक का सबसे बड़ा साप्ताहिक आंकड़ा है.

Also read:चुनाव आयोग के फैसले पर Mamata Banerjee करेंगी विरोध-प्रदर्शन

इन राज्यों से सामने आने वाले मामले

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में कोविड-19 के प्रतिदिन सामने आने वाले मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इन राज्यों से सामने आने वाले मामले, संक्रमण के नए मामलों का 83.02 प्रतिशत है.

Also read:कोरोना को मात दे कर घर लौटे Akshay Kumar

सक्रिय मामलों की संख्या भी 12 लाख

इन 1.68 लाख कोरोना मामलों को लेकर भारत में महामारी के कुल मरीजों की संख्या 1 करोड़ 35 लाख 27 हडार 717 हो गई है. देश भर में कुल सक्रिय मामलों की संख्या भी 12 लाख के पार हो गई है. बीते 24 घंटों में 904 लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

Also read: Operation all out: शीर्ष 50 Naxalite कमांडरों की तैयार सूची

India दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश

पिछले 7 दिनों की तुलना में यह आंकड़ा 70 फीसदी ज्यादा है. इसे साप्ताहिक कोरोना संक्रमण की सबसे तेज वृद्धि दर बताया जा रहा है. सोमवार को भारत ने कोरोना के मामले में एक और मील का पत्थर हासिल किया है. अब यह अमेरिका के बाद दुनिया का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बन गया है. सोमवार को 1.68 लाख नए मामले सामने आने के बाद दूसरे स्थान के लिए भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें