Mukhtar Ansari को पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट करने का फैसला

0
26
Mukhtar Ansari को पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट करने का फैसला
Mukhtar Ansari को पंजाब से यूपी की जेल में शिफ्ट करने का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को गैंगस्टर से नेता बने Mukhtar Ansari को दो हफ्ते के अंदर पंजाब से उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है. यह आदेश इसलिए दिया गया है ताकि अंसारी वहां पर मुकदमे का सामना कर सके. कोर्ट ने योगी सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए, मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपने के निर्देश दिए हैं.

Also Read: Bengal: Yogi Adityanath दीदी पर बरसे, कहा एक ही मकसद जय श्री राम को रोकना

बाहुबली नेता Mukhtar Ansari पंजाब की जेल में

बाहुबली नेता पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है. अब प्रयागराज की विशेष एमपी/एमएलए कोर्ट यह तय करेगी कि अंसारी को बांदा की जेल में रखा जाएगा या फिर किसी और जेल में. जस्टिस अशोक भूषण और आर सुभाष रेड्डी की पीठ ने निर्देश दिया कि अंसारी को दो हफ्ते के अंदर यूपी को सौंपा जाए.

Also read:Covid-19: कोरोना गाइडलाइन्स का पालन ना करने से पूरे महाराष्ट्र में लग सकता है Lockdown

Mukhtar Ansari को पंजाब से यूपी ट्रांसफर

इससे पहले कोर्ट ने दो ट्रांसफर याचिकाओं को सीज कर लिया था. जिनमें से एक यूपी सरकार द्वारा अंसारी को पंजाब से यूपी ट्रांसफर करने को लेकर दायर की गई थी. अंसारी ने अपने खिलाफ दर्ज केस को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट ने अंसारी की याचिका को खारिज कर दिया.

Also read:बॉक्सऑफिस पर Godzilla Vs Kong की धमाकेदार एंट्री

बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली Mukhtar Ansari

मऊ से बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली विधायक अंसारी यूपी की एक जेल में बंद थे. उनके केस का ट्रायल चल रहा था. इसी बीच पंजाब पुलिस ने जबरन वसूली और आपराधिक धमकी की शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ प्रोडक्शन वारंट हासिल किया. बता दें कि गैंगस्टर को लेकर यूपी और पंजाब सरकारों के बीच जंग छिड़ी हुई थी.

Also read: Sonu Sood बने कोविड-19 हीरो, Forbes की तरफ से लीडरशिप अवार्ड 2021

साफतौर से Mukhtar Ansari का नाम

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से कोर्ट में पेश हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने 3 मार्च को सुनवाई के दौरान बताया कि अंसारी ‘पंजाब की रोपड़ जेल से अपना कारोबार संचालित कर रहा है.’ मेहता ने कहा कि जिस एफआईआर के कारण पंजाब पुलिस ने अंसारी की गिरफ्तारी की, उसमें साफतौर से मुख्तार अंसारी का नाम नहीं था. मजिस्ट्रेट के निर्देश के बिना बांदा जेल अधीक्षक द्वारा सौंपे जाने के बाद अंसारी को पंजाब ले जाया गया.

Also Read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Bangladesh के दो दिवसीय दौरे पर , छात्र हुए हिंसक

जानकारी के मुताबिक, मुख्तार अंसारी को इलाहाबाद जेल में रखा जा सकता है. इलाहाबाद जेल के अधीक्षक इसके लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को और भी बेहतर करेंगे. हालांकि, कोर्ट ने कहा कि विशेष कोर्ट तय करेगा कि मुख्तार अंसारी को किस जेल में रखा जाएंगा.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें