चुनाव आयोग के फैसले पर Mamata Banerjee करेंगी विरोध-प्रदर्शन

0
28
चुनाव आयोग के प्रतिबन्ध पर ममता बनर्जी करेंगी धरना
चुनाव आयोग के प्रतिबन्ध पर ममता बनर्जी करेंगी धरना

चुनाव आयोग ने CM Mamata Banerjee के प्रचार करने पर लगाई रोक

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चार चरण हो चुके हैं. वोटिंग के हर चरण के बाद राज्‍य की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इस बीच,चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के प्रचार करने पर 24 घंटे की रोक लगा दी है.

Also Read:Mamata Banerjee के विरोध प्रदर्शन का अनोखा तरीका

नहीं कर पाएंगी कोई भी प्रचार

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक,”भारत का चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(CM Mamata Banerjee) पर 12 अप्रैल की रात 8 बजे से 13 अप्रैल की रात 8 बजे तक किसी भी तरह से प्रचार करने पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाता है”. यानि इस दौरान ममता बनर्जी चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी.

Also Read:PM Narendra Modi ने कल्याणी रैली में ममता बनर्जी पर साधा निशाना

क्यों लगाया प्रतिबन्ध

चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई ममता बनर्जी के 2 बयानों के चलते की है. इस बैन काल में ममता बनर्जी अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी की मुस्लिम वोटर्स से वोट बंटने ना देने की अपील और महिलाओं से सुरक्षाबलों का घेराव करने की सलाह दिए जाने को लेकर दो नोटिस जारी किए थे. ममता बनर्जी के जवाब से चुनाव आयोग असंतुष्ट हुआ और ममता के खिलाफ यह कार्रवाई कर दी गई.

Also Read:Election Commission:चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को दी दोबारा नोटिस

Mamata Banerjee करेंगी प्रदर्शन

चुनाव आयोग के प्रतिबन्ध लगाने के इस फैसले पर मंगलवार यानी आज दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति में विरोध-प्रदर्शन करेंगी. इस बात को उन्होंने ट्वीटर के ज़रिये बताया हैं ” भारत निर्वाचन आयोग के अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक निर्णय के विरोध में, मैं कल दोपहर 12 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति में धरने पर बैठूंगी.”

Also Read:JP Nadda: Bengal की सरकार ममता बनर्जी को हटाने के लिए बेचैन है

चुनाव आयोग पक्षपात करता हैं

ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) ने सोमवार को आरोप लगाया कि चुनाव आयोग पक्षपात करता है और वह केवल BJP की ही बात सुनता हैं. बनर्जी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं चुनाव आयोग से हाथ जोड़कर आग्रह करती हूं कि केवल BJP का ही न सुनिए. सभी की बात सुनिए. पक्षपाती न बनिए. उन्होंने कहा कि मैं वास्तव में दुखी और शर्मिंदा हूं. मैंने इस तरह के प्रधानमंत्री नहीं देखे जो बोलते समय सीमा लांघ जाते हैं.

Also Read:Ramayana के राम उतरे बीजेपी में, आते ही ममता बनर्जी पर साधा निशाना

बनर्जी ने कहा कि मैंने सभी धर्मों के लिए काम किया है. मैंने क्या नहीं किया? अब केवल एक चीज बची है, BJP हटाओ, देश बचाओ. वाम दल और कांग्रेस BJP के एजेंट हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि आप बंगलादेश वोट के लिए गए और अब वहां हिंसा हो रही है. चुनाव आयोग स्वत: संज्ञान क्यों नहीं ले रहा? TMC प्रमुख ने कहा कि मैं शर्मिंदा हूं कि वे बंगाल में रहते हैं. इस तरह के लोगों को जेल में डाल देना चाहिए और राजनीति से हटा देना चाहिए.

Also Read:West Bengal: प्रशांत किशोर की पूरी ऑडियो चैट, पीएम मोदी को बताया लोकप्रिय

 

 

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें