लखनऊ metro से मुफ्त सफर के साथ साथ ले और भी अन्य आनंद

0
22

metro के पूरे हुए 2 साल

8 मार्च यानी आज लखनऊ metro को 2 साल पूरे हो गए हैं और इस अवसर पर लखनऊ के यात्रिओं को कई ख़ास सुविधाए मिलेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UP metro रेल कारपोरेशन के MD ने बताया की आज के दिन metro Go Smart Card वाले मुफ्त यात्रा का लाभ उठा सकेंगे. साथ ही स्टेशनों पर गीत संगीत का आनंद उठाएंगे और कई स्टेशन पर हेल्थ चेकअप कैंप भी लगाए गए हैं और एक क्लब के द्वारा मास्क भी बाटे जाएंगे.

Metro Go Smart Card वालो को लाभ

अगर आपके पास लखनऊ मेट्रो का Go Smart Card हैं, तो आज आप पूरे दिन मुफ्त यात्रा कर सकते हैं. एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक नार्थ-साऊथ कॉरिडोर पर metro संचालन के दो साल पूरे होने पर यात्रियों को ये सुविधा मिलेगी.

हेल्थ चेक अप सुविधा भी

सभी स्टेशनों पर तो नहीं लेकिन हज़रतगंज, आलमबाग, इंदिरानगर और मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर आज हेल्थ चेक अप कैंप लगे हैं. यहाँ यात्री सिर्फ 10 रुपये में शुगर, बीपी और कोलेस्ट्रॉल चेक करवा सकेंगे.

इनाम जीतने का मौका

हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर शाम 5 से 6 बजे तक ‘फॉर्च्युन वील’ भी रखा जाएगा. इसे घुमाकर यात्री मेट्रो टॉय ट्रेन, गो स्मार्ट कार्ड, पेन, फ्रिंज मैग्नेट समेत कई इनाम जीत सकेंगे.

Metro स्टेशन पर म्यूजिकल बैंड

हजरतगंज स्टेशन पर शाम छह बजे म्यूजिकल बैंड का भी आयोजन होगा. इसके साथ यात्रियों को चॉकलेट बांटी जाएगी और छात्र छात्राओं के लिए रंगोली और पेंटिंग प्रतियोगिता भी होगी. विज्ञान फ़ाउंडेशन से जुड़े वंचित वर्ग के बच्चों के लिए ‘पेंटिंग प्रतियोगिता’ का आयोजन भी किया गया है. प्रतियोगिता का विषय ‘मेरे सपनों की मेट्रो’ है.

Also Read: 3 साल की bacchi को फटे पेट किया बहार

महिला दिवस भी मनाया जाएगा

इस दिन विश्व महिला दिवस भी मनाया जाएगा. हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर महिला पुलिस कर्मियों के साथ संवाद का आयोजन भी किया गया है.

सम्मानित होंगे यात्री

मेट्रो की राइडरशिप 3 करोड़ पार हो गई है. ऐसे में सोमवार को हजरतगंज स्टेशन पर तीन करोड़वें यात्री के तौर पर सफर करने वाले शख्स को भी सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ गो स्मार्ट कार्ड से सबसे ज्यादा यात्रा करने वाले तीन लोग भी सम्मानित होंगे.

साथ ही आपको बता दे, सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर गेट नंबर पांच का काम पूरा हो चूका हैं. यह गेट भी आज ही खोल दिया जाएगा. इससे आकाशवाणी, पुलिस कार्यालय और पीएनबी आने-जाने वालों को आसानी होगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें