Morrison ने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार पर उठायी आवाज़

0
29
Morrison ने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार पर उठायी आवाज़
Morrison ने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार पर उठायी आवाज़

Morrison raised voice over mistreatment of women

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट Morrison ने मंगलवार को राजनीति में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोपों की एक श्रृंखला को संभालने के साथ बढ़ते असंतोष को स्वीकार किया, क्योंकि उन्होंने सांस्कृतिक परिवर्तन को चलाने की कसम खाई थी।

अपमानजनक व्यवहार

Morrison की टिप्पणी ऑस्ट्रेलियाई अखबार और चैनल 10 द्वारा संसद भवन में पुरुष सरकारी कर्मचारियों द्वारा अपमानजनक व्यवहार के बारे में एक अनाम व्हिसलब्लोअर के आरोपों और छवियों की सूचना देने के कुछ घंटों बाद आई है ।

Also read: UP Panchayat Chunav: इन्हीं गाइडलाइन्स के तहत होंगे चुनाव

बड़ा अपराध

इनमें संसद के महिला सदस्य की मेज पर अकेले सेक्स क्रिया करते हुए पुरुष शामिल थे। जो की बहुत ही बड़ा अपराध है.

एक सरकारी मंत्री ने मंगलवार को कहा, “इसी के चलते एक सरकारी कर्मचारी सदस्य को उसके पद से हटा दिया गया है”।

सरकारी कर्मचारियों

Morrison ने रिपोर्ट को “घृणित” के रूप में वर्णित किया और कहा कि वह मंगलवार को सभी सरकारी कर्मचारियों के सदस्यों के साथ उनकी जिम्मेदारियों को याद दिलाने के लिए बोलेंगे।

लिबरल

लिबरल पार्टी के स्टाफ सदस्य द्वारा बलात्कार के आरोपों के बाद हाल के हफ्तों में सत्तारूढ़ लिबरल / नेशनल गठबंधन एक दबाव में आया है, जिसमें एक कैबिनेट मंत्री का कार्यालय भी शामिल है।

रैली

इस मुद्दे ने पिछले हफ़्ते हजारों लोगों को ऑस्ट्रेलिया के आसपास रैली करने के लिए प्रेरित किया और Morrison के जनमत सर्वेक्षण में खड़े होने का कारण बना।

मॉरिसन ने लैंगिक समानता में सुधार के लिए काम करने में अपनी सरकार के कार्यों का बचाव करने की मांग की है, लेकिन मंगलवार को उन्होंने स्वीकार किया कि व्यापक असंतोष है।

ठोस प्रस्ताव

Morrison ने कैनबरा में संवाददाताओं से कहा, “मैं स्वीकार करता हूं कि कई ऑस्ट्रेलियाई, विशेष रूप से महिलाओं, का मानना ​​है कि में उनकी आपबीती नहीं सुनता हूँ , और यह मुझे बहुत परेशान करता है।”

“हमें बेहतर करना चाहिए … हमें पार्लियामेंट को सही करना चाहिए ।”

हालांकि, उन्होंने संसद में कार्यस्थल की संस्कृति को बेहतर बनाने के लिए कुछ ठोस प्रस्ताव पेश किए, जिसमें कहा गया कि आने वाले हफ्तों में परिवर्तन की घोषणा की जाएगी।

 

Written by: Vijayanka Yadav

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें