MP का सबसे बड़ा COVID-19 केयर सेंटर इंदौर में स्थापित

0
93
MP का सबसे बड़ा COVID-19 केयर सेंटर इंदौर में स्थापित
MP का सबसे बड़ा COVID-19 केयर सेंटर इंदौर में स्थापित

MP’s largest COVID-19 care center set up in Indore

एक वरिष्ठ राज्य अधिकारी ने कहा कि मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा COVID-19 केयर सेंटर मरीजों के लिए कपड़े, बिस्तर और ऑक्सीजन मशीनों जैसे 5 करोड़ रुपये की दान राशि के साथ इंदौर में आया है।

also read: CISCE बोर्ड ने रद्द कीं 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं पर फैसला जून में

डॉ निशांत खरे

MP सरकार के COVID-19 सलाहकार समिति के सदस्य डॉ निशांत खरे ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि एक पखवाड़े के भीतर स्थापित केंद्र, कार्डबोर्ड से बने बेड से सुसज्जित है, जिसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

खंडवा रोड पर एक सामुदायिक सत्संग परिसर में स्थित, इस सुविधा में प्रारंभिक चरण में 600 बेड होंगे और यदि आवश्यक हो, तो क्षमता 6,000 बेड तक बढ़ाई जा सकती है।

also read: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह कोरोना पॉजिटिव , दिल्ली के एम्स में भर्ती

5 करोड़ की ऑक्सीजन मशीनें

“यह मध्य प्रदेश में इस तरह की सबसे बड़ी सुविधा है। अधिकारियों ने कहा कि विभिन्न मदों, जैसे कि मरीजों के लिए कपड़े, बिस्तर और 5 करोड़ रुपये की ऑक्सीजन मशीनें, औद्योगिक समूहों, व्यापारियों के निकायों और सामाजिक संगठनों द्वारा दान की गई थीं।

also read: Indore में 30 अप्रैल तक शादियों के लिए नहीं अनुमति

हल्के लक्षण

COVID-19 और छोटे घरों में रहने वाले रोगियों के हल्के लक्षण जिनमें वे अलग नहीं रह सकते, वे होंगे इस केंद्र में रखा गया है, उन्होंने कहा। चार निजी अस्पतालों को केंद्र में चिकित्सा और नर्सिंग सुविधाएं प्रदान करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

also read: HC के निर्देश के खिलाफ आज Supreme Court जाएगी योगी सरकार

इंदौर

इंदौर, जो कि राज्य में COVID-19 की सबसे बुरी मार है, अब तक वायरल संक्रमण के 92,768 मामले और 1,062 मौतें आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार हुई हैं।

also read: इम्युनिटी बढ़ाने के लिए करे रोज़ yoga

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें