PM Narendra Modi: फिर से लगा सकता है देश में कोरोना

0
32
PM Narendra Modi: फिर से लगा सकता है देश में कोरोना
IPM Narendra Modi: फिर से लगा सकता है देश में कोरोना

Narendra Modi की बैठक

कोरोना वायरस के संक्रमण को फिर से रोकने के लिए प्रधान मंत्री Narendra Modi की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक चल रही है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली बैठक में उच्च-स्तरीय समितियों की रिपोर्टें होंगी. हाल ही में कोरोना प्रभावित राज्यों का दौरा किया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस बैठक में शामिल नहीं हुए. ममता बनर्जी ने इसके पीछे अपनी पूर्व निर्धारित चुनावी सभाओं को कारण बताया है.

सभी राज्य के पिछले एक साल से देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. देश में कोरोना महामारी ने एक बार फिर इस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस साल बुधवार सुबह बीते 24 घंटे में पहली बार रिकॉर्ड करीब 29 हजार कोरोना संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए. केंद्रीय मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी.

Narendra Modi ने कहा टेस्ट को गंभीरता से लेने की जरूरत

पीएम Narendra Modi ने कहा, ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट को लेकर हमें गंभीरता से लेने की ज़रूरत है. जैसे कि हम पिछले एक साल से करते आ रहे हैं वैसे ही हमे इस साल भी करना होगा. हर संक्रमित व्यक्ति के कॉन्टैक्ट को कम से कम समय में ट्रैक करना और RT-PCR टेस्ट रेट 70 प्रतिशत से ऊपर रखना बहुत अहम है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हमें छोटे शहरों में टेस्टिंग को बढ़ाना होगा. हमें छोटे शहरों में ‘रेफरल सिस्टम’ और ‘एम्बुलेंस नेटवर्क’ के ऊपर विशेष ध्यान देना होगा.’

Also read: Yogi Government के चार साल: जानें कानून व्यवस्था में कितना सुधार हुआ

स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के 28,903 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,14,38,734 पहुंच गए हैं. बता दें कि इससे पहले, कोरोना संक्रमण के 28 हजार से अधिक मामले पिछले साल दर्ज किए गए थे. इस साल पहली बार आज कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण से 188 लोगों की जान चली गई है. इसी के साथ मरने वालों की संख्या 1,59,044 पहुंच गई है.

Also read: 2001 के बाद अब फिर लौटेगी Gadar

पंजाब सरकार ने लिए एक्शन

राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर शुक्रवार से चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने और सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही ऐसे जिलों की संख्या आठ- लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर,कपूरथला और होशियारपुर- हो गई है जहां पर रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है.

Also read:Indian Airforce का MiG-21 विमान क्रैश , ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता शहीद

पंजाब स्कूली शिक्षा बोर्ड (पीएसईबी) पहले ही परीक्षा की समय सारिणी जारी कर चुका है जिसके तहत आठवीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 22 मार्च को शुरू होंगी जबकि 10वीं कक्षा की परीक्षा नौ अप्रैल से शुरू होंगी.

पुणे ने भी लगायी पाबंदियों

वहीं पुणे में नई पाबंदियों के तहत स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे जबकि होटलों एवं रेस्तरांओं को रात 10 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी और घर तक खाना पहुंचाने की सेवा रात 11 बजे तक ही मिलेगी। साथ ही नाईट कर्फ्यू भी जारी रहेगा। नियम का उल्लंघन करने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

गुजरात में रात्रि कर्फ्यू

गुजरात और मध्यप्रदेश में मामले बढ़ने के बाद रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की गई है। गुजरात सरकार ने मंगलवार को अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू को दो घंटा बढ़ाने का फैसला किया है। अब यहां 31 मार्च तक रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। पहले इसका समय रात 12 से सुबह 6 बजे तक था.

Also read:Music Director साजिद खान ने भाई वाजिद के नाम को बनाया अपना सरनेम

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें