Rocketry: ‘रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट’ में नज़र आएंगे Shahrukh

0
14

Rocketry का ट्रेलर हुआ रिलीज़

3 इडियट्स स्टारर रंगनाथन माधवन की फिल्म (Rocketry) ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ का ट्रेलर रिलीज़ हो चूका हैं. फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होते ही काफी ट्रैंड हो चूका हैं. नाम्बी नारायण के किरदार में माधवन ने बेहतरीन काम किया है. फ़िल्म कई कालखंडों का सफ़र तय करेगी। समय के हिसाब से माधवन के किरदार में बदलाव नज़र आते हैं.

फिल्म में नज़र आएंगे Shahrukh Khan

ट्रेलर शुरू होते ही Shahrukh Khan की झलक चौंकाती है। हालांकि, वो सिर्फ़ छोटा सा रोल प्ले करते नज़र आएंगे। शाह रुख़, नाम्बी नारायणन यानि आर माधवन का इंटरव्यू लेते नज़र आते हैं.

क्या हैं ट्रेलर में

ट्रेलर की शुरुआत में शाहरुख खान एक पत्रकार के रोल में नज़र आ रहे है. वे नाम्बी नारायणन का इंटरव्यू लेते हुए दिखाए गए हैं. ट्रेलर में आर माधवन के डायलॉग्स सीटी बजाने को मजबूर कर सकते हैं और ये सच्ची कहानी काफी कुछ सोचने पर मजबूर करती दिख सकती है. माधवन का ये खास प्रोजेक्ट एक बायोपिक है जो इसरो के एयरोस्पेस इंजीनियर नाम्बी नारायणन की जिंदगी से प्रेरित है. फिल्म में दिखाया जाएगा कि कैसे एक महान वैज्ञानिक पर जासूसी के आरोप लगते हैं. कैसे एक केस की वजह से कि जिंदगी में स्पीड ब्रेकर लग जाता है.

Also Read:बॉलीवुड अभिनेत्री Kirron Kher ब्लड कैंसर से पीड़ित

क्या हैं फ़िल्म कि कहानी

‘रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट'(Rocketry) बायोग्राफिकल ड्रामा फ़िल्म है, जो रॉकेट साइंटिस्ट और इसरो के एयरोस्पेस इंजीनियर नाम्बी नारायणन की कहानी है. एक सामान्य सोच रखने वाला इंसान कुछ भी बन सकता है, नंबी नारायणन नहीं बन सकता. ये पागलों जैसा काम है, नासा की नौकरी छोड़ इसरो के जरिए देश की सेवा करना और अपना खुद का घर इस चक्कर में बर्बाद कर लेना. जिस वैज्ञानिक ने देश को बुलंदियों पर पहुंचाने का सपना देखा,वही दूसरे देशों के लिए जासूसी करने के आरोप लगे थे, जिसके चलते उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया था. 1996 में सीबीआई ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया और 1998 में सुप्रीम कोर्ट ने नाम्बी नारायणन को ‘नॉट गिल्टी’ करार दिया था। 2019 में उन्हें पद्म भूषण जैसे नागरिक सम्मान से नवाज़ा गया था.

Also Read:Sooryavanshi की रिलीज डेट एक बार फिर टल गई है, अब OTT पर होगी रिलीज?

पांच भाषाओं में होगी रिलीज़

‘रॉकेट्री- द नाम्बी इफेक्ट’ पांच भाषाओं हिंदी, अंग्रेज़ी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज़ की जाएगी. पांचों भाषाओं के ट्रेलर माधवन ने एक साथ ट्विटर पर शेयर किये हैं. वैसे तो फिल्म की रिलीज़ डेट का ऐलान नहीं हुआ हैं पर अनुमान लगाया जा सकता हैं की इस गर्मी तक आपको ये फिल्म सिनेमाहाल में देखने को मिलेगी.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें