‘The Big Bull’ ट्रेलर रिलीज़ होते ही हो गई तुलना

0
41
the-big-bull
the-big-bull

‘The Big Bull’ ट्रेलर रिलीज़ होते ही हो गई तुलना

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन की फिल्म The Big Bull का ट्रेलर रिलीज़ हो गया हैं. साथ ही फिल्म की रिलीज़ डेट भी आउट हो गई हैं, फिल्म 8 अप्रैल को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर आएगी. फ़िल्म की कहानी 1992 में होने वाले स्टॉक मार्केट स्कैम के मास्टरमाइंड हर्षद मेहता के जीवन पर बेस्ड है. व्यूअर्स इसकी तुलना हंसल मेहता की बहुचर्चित और प्रशंसित वेब सीरीज़ स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी से कर रहे हैं.

‘The Big Bull’ पूरी तरह से अभ‍िषेक बच्‍चन की फिल्‍म है

आपको बता दे, अभ‍िषेक बच्‍चन (Abhishek Bachchan) फिल्‍म में लीड रोल में हैं और वो हेमंत शाह नाम का किरदार निभा रहे हैं. साथ ही इलियाना डीक्रूज उस पत्रकार की भूमिका में हैं, जिन्‍होंने हर्षद मेहता कांड का पर्दाफाश किया था। उनके अलावा ट्रेलर में निकिता दत्ता (Nikita Dutta), सौरभ शुक्ला, महेश मांजरेकर (Mahesh Manjrekar), सोहम शाह (Soham Shah), राम कपूर (Ram Kapoor) और सुप्रिया पाठक (Supriya Pathak) की भी झलक देखने को मिलती है.

अजय ने किया प्रोड्यूस

‘द बिग बुल’ को कूकी गुलाटी ने डायरेक्ट किया है. अजय देवगन, आनंद पंडित, कुमार मंगत पाठक और विक्रांत शर्मा इसके प्रड्यूसर हैं. शुक्रवार को अजय देवगन ने फ़िल्म का ट्रेलर को अपने ट्वीटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पे शेयर किया जिसमे एक यूज़र ने लिखा कि कोशिश अच्छी है, लेकिन यह हंसल मेहता और प्रतीक गांधी की स्कैम 1992 वेब सीरीज़ के सामने फीका है, जो सभी वेब सीरीज़ की बाप है.

Also Read: Modi Government: भारत में 4-दिन का कार्य सप्ताह?

ट्रेलर में क्या हैं?

ट्रेलर के ओपनिंग सीक्‍वेंस में ही एक डायलॉग है- इस देश में हम कुछ भी कर सकते हैं. बस एक रूल है कि पकड़े नहीं जा सकते. हर्षद मेहता की एक सच्ची कहानी पर बेस्‍ड इस फिल्‍म का यही मूल मंत्र है और हर्षद मेहता की जिंदगी का भी यही मूलमंत्र था.ट्रेलर में स्टॉक मार्किट का भी ज़िक्र हुआ हैं.साथ ही ट्रेलर में कैरी मिनाटी का भी ट्विस्‍ट है. कैरी मिनाटी (Carry Minati) के सॉन्‍ग ‘यलगार’ (Yalgaar Song) को ट्रेलर में शामिल किया गया है, जो माहौल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता। ट्रेलर में साफ़ पता चल रहा कि यह फिल्म वेब सीरीज ‘स्‍कैम 1992’ पर आधारित तो जाहिर है ऐसे में ‘द बिग बुल’ की तुलना इस वेब सीरीज से ज़रूर होगी.

हंसल मेहता ने ट्वीट किया

व्यूअर्स इस फिल्म की तुलना वेब सीरीज़ स्कैम 1992 से कर रहे थे पर हंसल मेहता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर के इसको गलत बताया उन्होंने अपने ट्वीट पे लिखा, ” कृपया, अनुचित तुलना मत कीजि. एक ही कहानी को कहने के कई तरीक़े हो सकते हैं. हर कहानीकार अपनी तरीक़े से कहानी दिखाता है और सभी को एक-दूसरे के अलग करके देखना चहिए। इस फ़िल्म में इतने सारे काबिल लोग शामिल हैं, जैसे कि मेरे शो में थे. उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और उन्हें आपके प्यार की ज़रूरत है.”

क्या हैं हर्षद मेहता का घोटाला?

आरबीआई (RBI) के अनुमान के मुताबिक, यह घोटाला करीब 4025 करोड़ रुपये का था. हर्षद खुद मुंबई में रहते थे। लेकिन जब घोटाले का पर्दाफाश हुआ तो इसकी जद में दिल्‍ली स्‍थ‍ित प्रधानमंत्री आवास भी आ गया. हर्षद मेहता ने खुद दावा किया था उन्‍होंने तत्‍कालीन प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्‍हा राव को 1 करोड़ रुपये रिश्‍वत दी थी। हालांकि, यह बात कभी पुष्‍ट नहीं हो पाई.

 

 

 

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें