लखनऊ पहुंचे तीन Oxygen Tank, कोरोना मरीजों को राहत

0
85
लखनऊ पहुंचे तीन Oxygen Tank, कोरोना मरीजों को राहत
लखनऊ पहुंचे तीन Oxygen Tank, कोरोना मरीजों को राहत

कोरोना संकट के बीच Oxygen की कमी से जूझ रहे उत्तर प्रदेश वासियों को बड़ी राहत मिली है. आज ऑक्सीजन की बड़ी खेप लखनऊ पहुँच गयी है. ऐसे में जो घंटों ऑक्सीजन रिफिलिंग के लिए लाइन में लग कर अपने परिजनों की जिंदगी बचाने की जद्दोजहद में लगे हैं, उन्हें कुछ राहत मिलेगी.

Also read: नासिक के अस्पताल में Oxygen टैंक लीक, 10 मरीजों की मौत

रेलवे स्टेशन पर Oxygen के टैंकर

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर ऑक्सीजन के टैंकर आ गए हैं. जिन्हे ट्रक के जरिये उनके गंतव्य तक पहुँचाया जाने का काम शुरू हो गया है.

Also read: #ThisIsTata: Ratan Tata ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए उठाया बड़ा कदम

Oxygen के लिए लम्बी कतारे

कोरोना वायरस के भढ़ते मामलों ने देश के स्वास्थ्य सिस्टम को हिला कर रखा दिया. कहीं अस्पतालों में बेड नहीं है, तो कुछ अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है. वहीं दवाइयों की किल्ल्त से भी लोग झूझ रहे हैं. इन सब के बीच लखनऊ में लोग ऑक्सीजन के लिए लम्बी कतारों में घंटों इंतज़ार करते दिखे.

Also read: Vikas Dubey एनकाउंटर केस में यूपी पुलिस को क्लीन चिट

Oxygen सिलेंडर के लिए मारामारी 

मरीज ऑक्सीजन की कमी से दम तोड़ते नजर आये. दिल्ली हो या लखनऊ ऑक्सीजन के सिलेंडर को लेकर हर जगह मारामारी है. राजधानी लखनऊ के तालकटोरा के पास ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर पर आम लोगों की भीड़ कई दिनों से दिखा रही है.

Also read: IPL 2021: CSK कप्तान धोनी ने 200वें मैच को बनाया यादगार

तीन Oxygen कैप्सूल राजधानी पहुँच

दूर-दूर से ऑक्सीजन का सिलेंडर भरवाने आ रहे लोग घंटों इंतज़ार के बाद जब खाली हाथ वापस लौट रहे हैं तो मायूसी चेहरे पर साफ़ दिखती है और अपने परिजन को खोने का डर दिल में लिए दरबदर भटकने को मजबूर हैं. लखनऊ में ऑक्सीजन की इसी कमी को पूरा करने के लिए अब तीन ऑक्सीजन कैप्सूल राजधानी पहुँच गए हैं. ये कैप्सूल मालगाड़ी के जरिए लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे.

Also read: एक्ट्रेस Sanjjanaa Galrani हुई कोरोना पॉजिटिव

250 बेड का एक बड़ा अस्पताल

लखनऊ में डीआरडीओ की मदद से 250 बेड का एक बड़ा अस्पताल तैयार किया जा रहा है. लखनऊ के अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड नहीं मिल रहे हैं. साथ ही ऑक्सीजन के सिलेंडर की जमकर कालाबाजारी हो रही है.

Also read: वैक्सीन के ट्रायल की ‘Johnson & johnson’ ने भारत सरकार से मांगी इजाजत

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें