टीएमसी सांसद Dinesh Trivedi हुए बीजेपी में शामिल

0
25
टीएमसी सांसद Dinesh Trivedi हुए बीजेपी में शामिल
टीएमसी सांसद Dinesh Trivedi हुए बीजेपी में शामिल

TMC MP Dinesh Trivedi joins BJP

पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी BJP में शामिल हो गए हैं. बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में Dinesh Trivedi का सवागत किया गया. Dinesh Trivedi ममता बनर्जी के बेहद कीरीबी नेता रहे हैं. Dinesh Trivedi कांग्रेस की मनमोहन सिंह सरकार में रेल मंत्री रह चुके हैं.

बड़ा राजनीतिक खेल

Dinesh Trivedi इससे पहले विवेकानंद का कथन .और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए बजट सत्र के आखिरी दिन राज्य सभा से इस्तीफा दे दिया था. तबसे ही उनके BJP में शामिल होने के प्रयास कर रहे थे. पश्चिम बंगाल चुनावों के दौरान दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में शामिल होना. बड़ा राजनीतिक खेल नज़र आ रहा है. इससे पहले मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी जैसे कई दिग्गज टीएमसी नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. लगातार TMC से दिग्गज नेताओं का मोह भंग होना ममता बनर्जी की चिंता बढ़ा सकता है.

Also read: IT Raid पर Taapsee Pannu ने ट्वीट कर उठाए सवाल

जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ‘Dinesh Trivedi जी ने वैचारिक यात्रा में सत्ता को दरकिनार करते हुए वैचारिक लड़ाई लड़ी है. बीजेपी में ये ताकत है कि सभी विचारशील लोगों का बीजेपी में समावेश करके देश सेवा में लगा सकती है.’ नड्डा ने आगे कहा, ‘दिनेश त्रिवेदी ने राज्य सभा की सीट छोड़ कर वैचारिक कारणों से बीजेपी ज्वॉइन की है. दिनेश जी ने 2 महीने पहले कहा था कि में देश की सेवा करना चाहता हूं. अब वे पश्चिम बंगाल में सेवा करेंगे और चुनाव में भी सक्रिय भागीदारी रहेगी.’

ममता पर वार 

Dinesh Trivedi ने कहा, “आज वो पल है जिसका मुझे इंतजार था. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और पूरे बीजेपी परिवार का धन्यवाद करता हूं”. ममता पर लग रहे भाई-भतीजावाद के आरोपों की तरफ इशारा करते हुए दिनेश त्रिवेदी ने कहा, “कुछ पार्टियां पॉलिटिकल परिवार हैं और कुछ जनता का परिवार हैं. दूसरी पार्टी में परिवार की सेवा होती है लेकिन मेरे लिए देश सर्वोपरि रहा है. त्रिवेदी ने कहा, उस पार्टी का नाम नहीं लूंगा जहां परिवार की सेवा होती है”.

मिथुन चक्रवर्ती और सौरव गांगुली हो सकते है BJP में शामिल

बंगाल चुनाव से पहले बीजेपी में नेताओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में सबसे बड़ा नाम मिथुन चक्रवर्ती का भी आ रहा है. मिथुन 7 मार्च को पीएम मोदी की मौजूदी में BJP में शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा सौरव गांगुली के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. अब देखते है सौरभ और मिथुन बीजेपी में शामिल होते है या नहीं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें