कल मनाया जायेगा भाजपा का स्थापना दिवस , PM मोदी करेंगे संबोधित

0
117
कल मनाया जायेगा BJP का स्थापना दिवस , PM मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित
कल मनाया जायेगा BJP का स्थापना दिवस , PM मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

Tomorrow, BJP’s foundation day will be celebrated, PM Modi will address party workers

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भाजपा [BJP] के 41वां स्थापना दिवस पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री का यह संबोधन डिजिटली [Digitally] होगा जिसका सीधा प्रसारण सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों से किया जायेगा.

Also Read: ऑस्ट्रेलिया(Australia) की महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

Also Read: Australia में जीरो कोरोना मामले

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को सुबह 10.30 बजे संबोधित करेंगे. भाजपा के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी के दिए गए बयान के अनुसार स्थापना दिवस के अवसर पर BJP के कार्यकर्ता देश के सभी मतदान केंद्रों पर पार्टी के दर्शन, संस्कृति और नीतियों पर चर्चा करेंगे.

छह अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी. श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जन संघ से इस नई पार्टी का जन्म हुआ. 1977 में आपातकाल की घोषणा के बाद जनसंघ का कई अन्य दलों से विलय हुआ और जनता पार्टी का उदय हुआ. पार्टी ने 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीन ली और 1980 में जनता पार्टी को भंग करके भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी गई. इस तरह छह अप्रैल 1980 को भाजपा की स्थापना हुई थी.

Also Read: Online classes के अंत के लिए छात्रों की मोर्फेड फोटो हुई लीक

Also Read: किसान नेता Rakesh Tikait के काफिले पर हमला, बीजेपी पर लगाया आरोप

वर्ष 1984 में भाजपा ने लोकसभा चुनावों में दो सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके बाद से ही यह मजबूत होती चली गई. वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला और फिर 2019 में भी उसकी जीत का सिलसिला बरकरार रहा.

Also Read: Indian Railway ने की अनारक्षित ट्रेन सेवायें आरंभ करने की घोषणा

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें