WB Election: Rahul Gandhi पहुंचे कामख्या मंदिर, Amit Shah की असम में तीन रैलियों

0
25
WB Election: Rahul Gandhi पहुंचे कामख्या मंदिर, Amit Shah की असम में तीन रैलियों
WB Election: Rahul Gandhi पहुंचे कामख्या मंदिर, Amit Shah की असम में तीन रैलियों

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज असम में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. कांग्रेस नेता Rahul Gandhi असम में आज दो Election रैलियों को संबोधित करेंगे. इससे पहले वो कामख्या मंदिर में पूजा करेंगे. बता दें कि राहुल गांधी मंगलवार को असम में प्रचार करने वाले थे लेकिन मौसम खराब होने की वजह से प्रचार करने के लिए नहीं पहुंच पाए.

Also Read:मंच ए टैलेंट में दिखी लखनऊ की प्रतिभा

कामख्या देवी मंदिर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कामख्या देवी मंदिर पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने पूजा अर्चना की. राहुल के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद हैं. बता दें कि राहुल गांधी आज असम में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

Also Read: Amit Shah: पहले चरण की 30 में से 26 से अधिक सीटें जीतेंगे

चुनाव आयोग ने मंगलवार को कोलकाता के बल्लीगंज विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी सहित तीन अधिकारियों को हटा दिया. बता दें कि बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 171 प्रत्याशी मैदान में हैं तो असम की 39 सीटों पर 345 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं.

Also Read: West Bengal : विधानसभा चुनाव के पहले चरण में दिखी हिंसा

पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा Election

पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश के नंदीग्राम में मतदान के लिए केंद्रीय की 22 कंपनियां तैनात की जाएंगी. चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि नंदीग्राम में स्वतंत्र मतदान हो.

Also Read: Kanpur के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के आईसीयू में लगी भीषण आगा

तीसरा चरण का चुनाव 6 अप्रैल को होगा

बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के दौरान नंदीग्राम सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई है. इस सीट से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला होने वाला है. 1 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के 4 जिलों में 30 सीटों पर चुनाव होंगे. इसके लिए मंगलवार को चुनाव प्रचार थम गया है. तीसरा चरण का चुनाव 6 अप्रैल को होगा, जिसके लिए प्रचार प्रसार शुरू हो गया है.

Also Read:“Maan ki Baat” में बोले PM Modi भारत माँ की गोद में, पल रहे हैं अनमोल रत्न

नंदीग्राम पर सभी की नजरें टिकी

नंदीग्राम के अलावा इस चरण में कई और अहम विधानसभा सीट हैं, जिन पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं. इनमें से एक डेबरा विधानसभा सीट भी है, जहां से इस बार दो पूर्व आईपीएस आमने-सामने हैं. भाजपा ने डेबरा से पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष को चुनावी मैदान में उतारा है तो वहीं टीएमसी ने पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर को टिकट दिया है.

Also Read: फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (Filmfare Awards 2021) की घोषणा आज

Election प्रचार

बंगाल और असम में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान होना है. बंगाल में 30 सीटों पर वोटिंग होगी जबकि असम में 39 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इससे पहले इन राज्यों में मंगलवार को चुनाव प्रचार थम गया. असम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीसरे चरण के तहत तीन रैलियां करेंगे. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी यहां दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे.  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तमिलनाडु और केरल में चुनाव प्रचार करने पहुंचेंगे. दोनों ही राज्यों में छह अप्रैल को वोटिंग होनी है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें