West Bengal Election 2021: भाजपा जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र

0
367
West Bengal Election 2021: भाजपा जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र
West Bengal Election 2021: भाजपा जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र

West Bengal में विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल गरम है. जैसे जैसे चुनवा पास आ रहे है वैसे वैसे हलचल बढ़ती जा रही है. पश्चिम बंगाल के लिए आज यानि रविवार का दिन काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. इस बीचा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में रैली करे गए. जहां, प्रधानमंत्री मोदी आज बांकुरा में तो गृह मंत्री शाह आज एगरा में जनसभा करेंगे. गृह मंत्री अमित शाह की एक हफते के भीतर दूसरी रैली है.

West Bengal में रैलियों को संबोधित

आज दोनों ही नेता बंगाल में रैलियों को संबोधित करेंगे. जहां, प्रधानमंत्री मोदी आज बांकुरा में रैली करे गए. गृह मंत्री शाह आज एगरा में जनसभा करेंगे. इसके अलावा आज का दिन इसलिए भी खास है क्योंकि भाजपा आज बंगाल चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है.

Also read: परमबीर सिंह का 100 करोड़ वाला पात्र, Maharashtra सरकार में हलचल

West Bengal चुनावी घोषणापत्र पर सभी की आंखें टिकी

मिली जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह की आज की एगरा में होनेवाली इस रैली में सुवेंदु अधिकारी के पिता और टीएमसी सांसद शिशिर अधिकारी और उनके भाई दिब्येंदु अधिकारी भी शिरकत करेंगे. बता दें कि पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव 2021 के लिए आज बीजेपी कोलकाता में घोषणापत्र जारी करेगी. महंगाई भत्ते से लेकर घर-घर पानी पहुंचाने का वादा हो सकता है. शाम साढ़े 5 बजे अमित शाह घोषणापत्र जारी करेंगे.

Also Read: Ramayana के राम उतरे बीजेपी में, आते ही ममता बनर्जी पर साधा निशाना

टीएमसी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है

भाजपा के चुनावी घोषणापत्र पर सभी की आंखें टिकी हैं. टीएमसी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. आप देखना ये होगा की बीजेपी के घोषणा पत्र में ऐसा क्या अलग होने वाला है. टीएमसी ने अपने घोषणापत्र में दस लोकलुभावन वादे किए हैं. अब देखना है कि भाजपा टीएमसी के वादों से इतर बंगाल के लोगों से क्या प्रॉमिस करती है.

घोषणापत्र के लिए सुझाव मांगे

बता दें कि भाजपा ने कुछ हफ्ते पहले घोषणापत्र बनाने के लिए राज्य में एक बड़ा अभियान चलाया था। खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य में लक्ष्य सोनार बांग्ला अभियान की शुरुआत की थी और पार्टी ने राज्य के लोगों से घोषणापत्र के लिए सुझाव मांगे थे.

Also read: परमबीर सिंह का 100 करोड़ वाला पात्र, Maharashtra सरकार में हलचल

ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज पूर्वी मिदनापुर में तीन रैलियां करेंगी. इस दौरान ममता बनर्जी के साथ उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी मौजूद रहेंगे.

मतदान

पश्चिम बंगाल में होने वाले आठ चरणों के विधानसभा चुनाव से पहले 23 मार्च को चुनाव आयोग की टीम बंगाल दौरे पर जाएगी. इस मौके पर मुख्य चुनाव आयुक्त और दोनों चुनाव आयुक्त बंगाल में मौजूद होंगे. इस दौरान आयोग बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लेगा. मतदान की व्यवस्था से लेकर प्रशासनिक व्यवस्था पर चुनाव आयोग रिपोर्ट लेगा. हालांकि पश्चिम बंगाल से पहले 22 मार्च में चुनाव आयोग के अधिकारी असम के दौरे पर जाएंगे

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें