West Bengal Election 2021: छठे चरण के लिए वोटिंग जारी

0
36
West Bengal Election 2021: छठे चरण के लिए वोटिंग जारी
West Bengal Election 2021: छठे चरण के लिए वोटिंग जारी

West Bengal में आज छठे चरण का वोटिंग जारी है. आज 4 जिलों की कुल 48 सीटों पर वोटिंग सुबह शुरू हो गई है. उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर और दक्षिण बंगाल में नदिया, दक्षिण 24 परगना और पूर्वी बर्दवान की कुल 43 सीटों पर वोटिंग चल रही है. सुबह 7 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक सख्त सिक्योरिटी के बीच वोट डाले जाएंगे.

Also read: देश में आ गया है corona का “Triple mutants” वैरिएंट

West Bengal में छठे चरण के लिए वोटिंग 

कोरोना संकट के बीच पश्चिम बंगाल में गुरुवार को छठे चरण की 43 सीटों पर वोटिंग हो रही है. मतदाता 306 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं. इसके बाद प्रदेश में दो ही चरणों की वोटिंग बच जाएगी. पश्चिम बंगाल में भी कोरोना का कहर जा रही है. प्रदेश में बीते चौबीस घंटे में कुल 10,784 नए कोरोना मामले मिले हैं. इसके बावजूद लोगों में मतदान को लेकर उत्साह है.

Also read:लखनऊ पहुंचे तीन Oxygen Tank, कोरोना मरीजों को राहत

306 उम्मीदवार 

इस चरण में कुल मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ तीन लाख 8 हजार 791 है. इसके अलावा अलग-अलग राजनीतिक दलों के कुल 306 उम्मीदवारों की किस्मत आज ईवीएम मशीन में बंद होगी. जबकि बूथों की कुल संख्या 14,480 है. वोटिंग के दौरान निगरानी के लिए 28 सामान्य पर्यवेक्षक, 13 विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और 13 व्यय पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है.

Also read:#ThisIsTata: Ratan Tata ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए उठाया बड़ा कदम

उम्मीदवारों की किस्मत

आज कई बड़े उम्मीदवारों की किस्मत का भी फैसला होगा. जिनमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा, ममता बनर्जी के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य, फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती समेत अन्य उम्मीदवार शामिल हैं.

Also read:IPL 2021: CSK कप्तान धोनी ने 200वें मैच को बनाया यादगार

9 बजे तक 17 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल की 43 सीटों पर मतदान जारी है. सुबह 9 बजे तक करीब 17 प्रतिशत मतदान हुआ है.उत्तर दिनाजपुर में 18.84 फीसदी, नादिया में 18.20 फीसदी, नॉर्थ 24 परगना में 14.82 फीसदी और पश्चिम बर्धमान में 18.93 फीसदी मतदान हुआ है.

Also read: वैक्सीन के ट्रायल की ‘Johnson & johnson’ ने भारत सरकार से मांगी इजाजत

पीएम मोदी की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वोट करने की अपील की है. उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल चुनाव का आज छठा चरण है. आज मतदाता एक नई विधानसभा का चुनाव करने के लिए मतदान करेंगे.

Also read: Pakistan: भारत से यात्रियों के आने पर दो सप्ताह के लिए रोक

 

 

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें